तुज़मे जूनून है 
तुझमे हिम्मत है

तुझमे हर वो चीज़ है । जो तू कर सकता है
तुझमे confidance है । जो तुजको success दिला सकता है 

तुज़मे ईमानदारी है । जो तुझे गलत काम करने नहीं देती
तुज़मे इंसानियत । जिसकी वजह से लोग तुजसे प्यार करते है

अब बता तुज़मे क्या है ऐसा । जो तुझे इन सारी चीज़ों से रोकता है
वो है तेरे गलत thoughts । एक गलत सोच में जी रहा है तू

तुझमे जूनून  है । कुछ करने का लेकिन तू सोचता है मैं नहीं कर सकता 

तुझमे हिम्मत है । उन चीज़ों से लड़ने की जो तेरे रास्ते में एक बहोत बड़ा problem बनकर खड़ी है । लेकिन तू सोचता है मैं नहीं कर सकता

तुझमे हर वो चीज़ है । जिससे तू हर काम आसानी से कर सकता है । लेकिन तू सोचता है मैं नहीं कर सकता 

तुझमे confidence है । जिसकी वजह से तू कोई भी काम एक झटके में कर सकता है । लेकिन तू सोचता मैं नहीं कर सकता 

तुझमे ईमानदारी है । हर वो इंसान के साथ सही बर्ताव करनेकी । लेकिन तू सोचता है मैं नहीं कर सकता 

तुझमे इंसानियत है । हर वो इंसान की मदत करनेकी जो बहोत ही ख़राब condition में है । लेकिन तू सोचता है मैं नहीं कर सकता 

अरे क्या लगा रखा है आपने मैं नहीं कर सकता मैं नहीं कर सकता 

जरा इन सब चीज़ों के बारे में सोचके तो देखो 
पता चलेगा तुम क्यों नहीं कर सकते 

क्यों की तुम्हे लगता है ये सब चीज़े कर के कोई फायदा नहीं है 
और तुम फायदा उन चीज़ों में ढूंढते है जो बिलकुल बेकार है 
जो तुम्हारे कुछ भी काम के नहीं है 

तुम फायदा नशा करने में ढूंढ रहे हो 
तुम फायदा अलग अलग wines शरबो में ढूंढ रहे हो 
तुम फायदा सिगरेट और ड्रग्स में ढूंढ रहे हो 
तुम फायदा लड़कियो में ढूंढ रहे हो 
तुम फायदा सब बुरे काम करने में ढूंढ रहे हो 

अरे क्या । क्या लगता है आपको 
आप ये सब काम कर लिए तो तुम खुश रहोगे 
क्या लगता है आपको आप सारी ज़िन्दगी ऐसे ही time pass करोगे तो तुम खुश रहोगे 

नहीं भाई साहब । ख़ुशी तो उन चीज़ों में मिलती है 
जिसको सिर्फ आप सोचते हो और वो हो जाती है 
लेकिन आपके पास सिर्फ सोचने की कैपेसिटी है 
करके दिखाने की नहीं 

आप सोचते है मैं अब से अच्छे काम करूँगा
लेकिन फिर आपके पास वो करने की कैपेसिटी नहीं रहती 

लेकिन भाई ये कैपेसिटी आपके अंदर है but आप use नहीं करते उसको 
क्यों की start में ही मैंने बता दिया आपको की 
आपके गलत thoughts है जो आपको आगे नहीं बढ़ने देते 

लेकिन आज से ही हमें उन गलत thoughts को अच्छे thoughts में convert करना है 
और ये possible है 



thank you