जंग के उस मैदान में तुम अकेले खड़े होंगे
तुम अकेले लड़ रहे होंगे 
तुम्हारे साथ सिर्फ तुम्हारी किस्मत होगी
और उस वक़्त तुम्हारी किस्मत भी बदल जायेगी
तुम्हारी किस्मत तुम्हारा साथ छोड़ देगी 
उस वक़्त तुम खुद से हार जाओगे 
तुम्हारा confidence level एकदम low हो जायेगा
अब तुम कुछ कर नहीं सकते । ऐसी हालात हो जायेगी तुम्हारी 

और उस वक़्त तुम्हारे कान में एक सी आवाज़ आएगी 

छोड़ दो सब । अब तुम्हारा वक़्त ख़तम हो चूका है
अब चाह कर भी तुम कुछ कर नहीं सकते
सारी ज़िन्दगी थी तुम्हारे पास तुमने कुछ किया नहीं
सारी दुनिया के ऐश ओ आराम थे तुम्हारे पास तुमने कुछ किया नहीं 
हज़ारो मौके थे तुम्हारे सामने लेकिन तुमने ठुकरा दिए 
लेकिन अब कोई मौका नहीं है तुम्हारे पास

क्यों की जो तुम्हारे कान में आवाज़ आयी थी 
वो मेरी थी 
और मैं हु तुम्हारी मौत।।।

अब ये सुन कर तुम घबरा गए हो ना 
मैं भी घबरा गया था
अब तुम मौत से सौदा करोगे लेकिन वो इंकार कर देगी
मेरा सब कुछ लेलो लेकिन मुझे थोडा और जीने दो
मैंने सारी ज़िन्दगी जो कमाया है वो सारी कमाई तुम लेलो लेकिन मुझे थोडा और जीने दो 

मेरी गाड़ी लेलो मेरा बंगला लेलो मेरी property लेलो लेकिन मुझे थोडा और जीने दो 

लेकिन उस मौत का जवाब आता है । ना ।
कभी नहीं । तुम जो भी कुछ मुझे दोगे वो मेरे लिए कम है 
तुम सारी दुनिया भी मुझे दे दोगे तो भी वो मेरे लिए कम है 

क्यों की अब तुम्हारा time आ चूका है
दुनिया का बड़ा से बड़ा डॉक्टर भी तुम्हे 2 second की ज़िन्दगी नहीं दे सकता 
इस दुनिया का सबसे बड़ा scientist भी तुम्हे 1 second के लिए बचा नहीं सकता 

क्यों । क्यों की अब तुम्हारा time आ चूका है 
और इस दुनिया में पैदा होने वाले हर इंसान का एक time आता है 

इस दुनिया में हर कोई इंसान 2 बार famous होता है 
एक उसकी शादी के दिन 
और एक उसकी मौत के दिन 

शादी के दिन वो खड़ा होता है 
और मौत के दिन वो लेटा होता है 

लेकिन वो इंसान क्या कर्म कर रहा है 
वो बस उसके उन 2 ही दिनों में पता चलता है

शादी वाले दिन लोग कहते है ये ऐसा है वैसा है ये । ये करता है वो करता है । अच्छा है या बुरा है 

और मौत वाले दिन 
वो कैसे भी कर्म करे लोग उसको अच्छा ही समजते है 
हा ये इंसान ऐसा था ऐसा करता था लेकिन जैसा भी था अच्छा था 

तुम्हारी मौत वाले दिन क्यों रोते है लोग तुम्हे देख कर 
क्यों की तुम उनके लिए कीमती हो 
तुम्हारे जीते जी कोई तुम्हे सही नहीं संजेगा लेकिन मारने के बाद सब रोयेंगे 

और तुम भी जीते जी अपनी ज़िन्दगी में कुछ नहीं करते हो 
और मौत सामने आती है तब मौका ढूंढते हो 
लेकिन मौत ने आज तक किसी को भी मौका नहीं दिया 
चाहे वो कितना भी आमिर इंसान हो या कितना भी गरीब क्यों ना हो 
हर किसी को मौत ने अपना शिकार बनाया है 
इसी लिए कह रहा हु मेरे दोस्त 
ये 2 । 4 दिन की ज़िन्दगी है 
और अभी तेरे पास मौका है 
पता नहीं तेरी मौत कब तुझे अपना शिकार बनाये 

लेकिन मौत का शिकार बन्ने से पहले इस सारी दुनिया को कुछ कर के दिखा । की मारने के बाद भी लोगो ने तुज़पर गर्व करना चाहिए 

और जिले तू अपनी ज़िन्दगी ऐसी 
की हर कोई तुजसे खुश रहना चाहिए।।।