फिरसे कर 
जिस काम को तूने आधे बिच में छोड़ दिया उसको फिरसे कर

फिरसे कर वो काम जिसमे तू फ़ैल हो रहा है
फिरसे कर वो काम जो तुझे बोर करा रहा है

फिरसे एक बार आज़मा अपनी luck को
फिरसे एक बार देख वो सपने जो बताता था तू सबको

फिरसे एक बार उठ और लग जा अपने काम पर
फिरसे एक बार चल success के नाम पर

क्यों की हार कर तू फिरसे कुछ करेगा तभी तो जित भी आसानी से मिल जायेगी 
fail होना कोई बुरी बात नहीं । बुरी बात तो वो है fail होकर अपनी मंज़िल को छोड़ देना

जिस चीज़ में तू जितने भी बार फ़ैल होगा उस चीज़ का experience उतना ही ज़ादा बढ़ेगा 
और एक दिन कभी ना कभी सफलता भी ज़रूर मिलेगी

एक story सुनाता हु जो पहले भी कभी सुनी होगी
thomus alva edison

thomus अल्वा edison ये एक ऐसे scientist थे जिन्होंने balb की खोज की
जब वो balb का अविष्कार करने में लगे थे 
तब उस time वो हज़ार बार fail हुए 
वो जितने भी बार fail हुए वो तब खुद से हारे नहीं 
फिरसे वो अपने काम पर लग गए
क्यों की उनको पता था हज़ार बार fail होने के बावजूद भी मैं एक दिन success तो हो ही जाउगा 
और सच में वो एक दिन bulb बनाने में successfull हो गए 

अब जब उनको सफलता मिली तो 
उस वक़्त एक आदमी उनके पास आता है 
और उनसे कहता है । आपने तो हज़ार बार फ़ैल होने के बाद bulb का अविष्कार किया अगर इस दौरान 
कोई दूसरा scientist आता और तुमसे पहले bulb को बना देता । तो तुम्हारी तो सारी ज़िन्दगी की मेहनत पानी में मिल जाती

इसपर thomus alva edison का जवाब क्या मिलता है उस आदमी को 
हा मानता हु कोई और scientist आकर मुज़से पहले भी bulb बनाता तो भी bulb का असली scientist वो नहीं है 
क्यों की वो आया और bulb बना दिया बस 
लेकिन मुझे पता है बल्ब बनता कैसा है क्यों की हज़ार बार बल्ब मैंने बनाया है उसने तो सिर्फ एक बार बनाया है 
और मैं ही बता सकता हु bulb की हर एक चीज़
क्यों की bulb बनाने में मैं हज़ार बार fail हुआ हु और उतना ही experience मिला है मुझे 

उसने तो सिर्फ एक बार bulb बनाया उसको तो कुछ पता ही नहीं है bulb के बारे में 

तो असली bulb का scientist मैं हु यानि की thomus alva edison

तो ये स्टोरी तो समज ही गयी होगी 
इसमें बताया है की फिरसे करो चाहे तुम हज़ार बार भी fail क्यों ना हो जाओ 
लेकिन उठो खड़े रहो और फिरसे करो 

तब जाकर तुम असली successfull इंसान बन सकते हो 
तो आज से 
अगर हम किसी चीज़ में fail भी हो जाते है तो 
डरना नहीं है खुद से हारना नहीं है बल्कि फिरसे करना है