क्या हुआ 
tention है 
किस बात का tention है भाई

exam में fell हो गया 
job नहीं मिल रही
घर वाले ताने मारते है
boss ने परेशान कर रखा है
break up हो गया है
etc

इन सब बातो से तू tention लेता है 
और क्या करता है तू टेंशन में 

किसी को गली देगा 
किसी को चिल्लाएगा 
किसी को मरेगा 

और इसके बाद खुद ही बहोत जादा टेंशन लेगा

क्या लगता है तुम्हे 
tention में अगर कोई किसी को गली दे या मारे 
इसके बाद भी तुम ठीक हो जाओगे tention नहीं लोगे
या ख़ुशी मिल जायेगी तुम्हे ये सब करने के बाद 

नहीं यार tention में अगर तुम कुछ गलत करते हो तो वो बहोत जादा गलत हो जाता है
तुम टेंशन से दूर जाने के लिए जो भी action लोग उससे तुम्हारा tention और बढ़ेगा 
और तुम जादा टेंशन लेते हो 

क्या आपने कभी सोचा उस टेंशन से आपके कितने नुकसान भी है । 
तुम कभी खुश नहीं रहोगे 
हमेशा परेशान नज़र आओगे 
किसी ने अच्छी बात कही भी तो वो तुम्हे कड़वी लगेगी
तुम जादा चीड़ चीड़ करोगे तुम्हे बार बार गुस्सा भी आएगा 

लेकिन आप relax हो कर सोचो एक बार 

हा मुझे tention है ना
मुझे job नहीं मिल रही ना
मैं exam में fail हो गया हु ना
मेरा break up हो गया है ना 

तो 
तो क्या हुआ 
नहीं लुगा tention 
नहीं पडूंगा किसी भी झजट में

अगर आता भी है मुझे टेंशन तो 
कही घूमने चला जाउगा 
किसी गरीब को खाना खिला दूँगा
किसी मजबूर की मदत करूँगा 

जहा मुझे ख़ुशी मिलेगी ऐसे काम करूँगा 
जो मुझे tention से direct खुशियो के तरफ लेकर जाये ऐसे काम करूँगा 

एक बार 
बस एक बार आज़मा कर तो देखो 
tention आये तो जाओ कही अच्छी सी film देख लो
या youtube पर entertainment वाले videos देख लो 
किसी की help करो 

देखना इससे आपको कभी टेंशन नहीं आएगा 
हमेशा खुश रहोगे 
हमेशा हँसते रहोगे अच्छी सी smile रहेगी तुम्हारे चेहरे पर
और उस smile की वजह से ना जाने कितने लोगो के चेहरे पर भी smile आ सकती है 


तो आज से 
अभी से 
चाहे कुछ भी हो जाये 
नहीं लुगा tention  फिर नहीं होगी कोई भी problem
हमेशा खुश रहुगा हँसता रहुगा मुस्कुराता रहुगा ।


क्यों की यार कुछ नहीं मिलेगा tention लेकर 
और सारी ज़िन्दगी निकल जायेगी tention tention में 
मारने के बाद भी लोग कहेगे । साला बहोत गुस्से वाला इंसान था 
लेकिन हँसते रहोगे मुस्कुराते रहोगे tention free रहोगे 
तो तुम्हारे जाने के बाद भी लोग तुम्हारा नाम लेगे 
बहोत अच्छा इंसान था सबके साथ हँसते खेलते रहता था